Short Love Story In Hindi | 10 शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी

Best Short love story in Hindi for girlfriend, New Short emotional love story in Hindi heart touching. शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी.

एक-दूसरे से प्यार करना तब आसान होता है। जब मुश्किलें कभी भी आपके रास्ते में नहीं आतीं! हालाँकि, वास्तविक जीवन में मुश्किलों के बिना प्यार होता ही नहीं है।

MagicalShayari.com ने उन लोगों की 5 कहानियों को एक साथ रखा है जिनका प्यार किसी भी परीक्षा को पास कर सकता है।

ये भी पढ़ें – Story In Hindi

1. एक थप्पड़ ने प्यार समझाया (Short Love Story In Hindi)

short love story in Hindi, शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी

जब मैं 19 साल का था तब एक एक्सीडेंट में मैंने अपना पैर खो दिया! उस समय मेरी एक गर्लफ्रेंड थी। हम दोनों ही एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे।

जब उसे मेरी एक्सीडेंट की बात पता चली। वो बहुत दुखी हो गयी! मुझे लग रहा था की ये बात जानने के बाद वो मुझे छोड़ देगी। पर वो बस मेरे लिए दुखी और निराश थी।

[arrow_forms id='3421']

पर कुछ दिन बाद उसने मुझसे कहा वो नौकरी करने के लिए बड़े शहर में जा रही है! ताकि वो हम दोनों का भविष्य ठीक कर सके। और उसने अपने मम्मी पापा इस बारें में बात भी कर लिया है।

मुझे पता था वो मुझसे झूठ बोल रही है! वो बस मुझे छोड़ने का बहाना ढूंढ़ रही है। पर मैंने उसे नहीं रोका।

क्योंकि मुझे लगा की अपने साथ मैं उसकी ज़िन्दगी क्यों बर्बाद करूँ! इसलिए उसके यहाँ से जाने से पहले ही मैंने ही उससे कहा की अब हमे अलग हो जाना चाहिए।

मैंने उसे थोड़ा भला बुरा कह के उससे अलग हो गया। और सच में 2-3 दिन में ही वो दूसरे शहर चली गयी। (Best Short love story in Hindi for Girlfriend)

मैं भी अब समझ गया की मुझे अब उसे भूलना ही होगा! और धीरे-धीरे उसकी यादें कम होने लगी। देखते ही देखते 6 महीने बीत चुके थे! पर मैंने कभी उसे कॉल या मैसेज नहीं किया और न ही उसने मुझे किया।

फिर 6 महीने के बाद एक दिन मेरे घर की घंटी बजी। मैं अपनी बैशाखी लेकर उठा और दरवाजा खोलने गया! दरवाजा खोला तो वो मेरे सामने खड़ी थी।

मैं कुछ बोल पता इससे पहले उसने मुझे एक जोर का थप्पड़ मारा। उसके बाद उसने मुझे गले लगाकर कहा – मैं तुमसे अलग नहीं हुयी थी! बस तुमसे कुछ समय के लिए दूर गयी थी।

मैंने अस्पताल में तुम्हारे पैर के इलाज के लिए बात किया है! कृत्रिम अंग के लिए सारा पैसा मैंने दे दिया है ! कल हम हॉस्पिटल जा रहे हैं। तुम कुछ ही दिनों में फिर से चलने लगोगे समझे।

मैं भावनाओं में इतना बह रहा था की मेरे मुँह से आवाज ही निकल रही थी! मैं बस उसे कसकर गले लगाया और खूब रोया। आज हम दोनों एक साथ हैं और खुश हैं।

2. प्यार की कोई उम्र नहीं (शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी)


एक दिन मैं सामान लाने के लिए मार्केट गया हुआ था। जहाँ मैं सामान खरीद रहा था वहीं पर एक बूढ़ी औरत भी सामान खरीद रही थी।

बूढ़ी औरत सामान खरीद कर जा रही थी तभी उसके सामान भारी होने की वजह से वो गिर जाती है।

ये देखकर मैं तुरंत ही उनके पास जाकर उनको खड़ा करता हूँ! और उनका सामान लेकर उनसे पूछता हूँ – आपका घर कहाँ है? चलिए घर तक मैं आपको छोड़ दूँ।

उन्होंने कहा मेरा घर यहीं तीसरी गली में है। तो मैं उनका सामान लेकर उनके साथ चल दिया। (Short love story in Hindi)

रास्ते में मैंने उनसे पूछा की आपके घर में कोई और नहीं है! जो इस उम्र में आपको सामान लेने के लिए आना पड़ता है।

उन्होंने कहा मेरे बच्चे दूसरे शहर में रहते हैं। यहाँ मैं अपनी पति के साथ रहती हूँ! तो मैंने बोला फिर वो क्यों नहीं आते सामान लेने के लिए।

इस पर उस बूढ़ी औरत ने कहा – मेरे पति चल नहीं सकते! ये सुनकर तब मुझे उनके परेशानी का एहसास हुआ।

मैं उनके घर जब पहुंच जाता हूँ! तो मैंने देखा की उस बूढ़ी औरत के घर के बाहर एक बूढ़ा आदमी व्हील चेयर पर ठंड में रात के समय बैठा है।

घर पहुंचते ही मेरे हाथ से वो सामान वो बूढ़ा आदमी ले लेता है। और पत्नी के साथ मुझे भी अंदर आने को कहते हैं।

मैंने बूढ़ी औरत से पूछा की ये बाहर क्यों व्हील चेयर पर बैठे थे! तब उन्होंने कहा की मैं जब भी बाहर जाती हूँ ! तो ये बाहर बैठकर मेरा इंतज़ार करते हैं। फिर मेरे आने के बाद साथ में अंदर जाते हैं।

इनके बीच का ये प्यार देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा। सच में सच्चे प्यार की कोई उम्र नहीं है।

3. क्या था उसका प्यार अब मैंने जाना (Short Love Story Heart Touching)


मेरी शादी हुए आज लगभग 1 साल हो चुके हैं। मेरे पति अच्छे हैं! पर उन्हें अलग-अलग तरह का पकवान उन्हें खाना पसंद है।

पर जब भी बात आती है की उन्हें मैं उनके मन पसंद का खाना खिलाऊँ, जिससे वो खुश हो जाएँ और मेरे हुनर की तारीफ करें। पर ऐसा जल्दी नहीं हो पाता है।

जब बात भोजन की हो तो उन्हें खुश करना बहुत मुश्किल होता है! कई बार तो वो मेरे मुँह पे ही पकवानों को लेकर नुक्श या गलतियां निकालते हैं।

जब भी वो मेरे बनाये हुए पकवान में गलतियां निकालते हैं! तो मुझे अपने पुराने प्रेमी की याद आ जाती है। (Short Romantic Love Story In Hindi Heart Touching)

बात तब की है जब मैं अपने पुराने प्रेमी के लिए पहली बार कटहल को कोप्ता बनायीं थी। तो वो उसने उसे खाने के बाद कहा !आज तक मैंने इतना अच्छा कटहल को कोप्ता नहीं खाया। सच में तुम बहुत अच्छा खाना बनाती हो।

ये सुनकर मैं बहुत खुश हुयी और जब भी मौका मिलता! मैं अपने पुराने प्रेमी के लिए कटहल का कोपता बनाती और उसे खिलाती थी। और वो हर बार खाने के बाद खुश हो जाता था और मेरी तारीफ करता था।

कई दिनों बाद मुझे पता चला की उसे कटहल के कोप्ते से एलर्जी थी! उसे कटहल का कोप्ता बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था। फिर भी वो उसे खाकर मेरी तारीफ करता था। क्योंकि वो मुझसे बहुत प्यार करता था।

4. उसने मुझे कब देखा (Emotional Short Love Story Hindi)


हमारी शादी के 1 साल बाद हमारे घर में एक प्यारे से बेटे ने जन्म लिया! हम दोनों ही अपने बेटे के साथ बहुत खुश थे।

एक दिन मेरी पत्नी घर में काम कर रही थी !तभी बच्चे की रोने की आवाज सुनकर वो तेजी से भागने लगी। भागते वक्त सीढ़ियों पे वो गिर गयी। और उस समय वो बेहोश हो गयी।

मैं शाम को ऑफिस से घर आया और देखा मेरी पत्नी जमीन पर गिरी पड़ी है! मैं तुरंत ही उसे हॉस्पिटल लेकर गया। कुछ घंटों में वो होंश में तो गयी। पर वो मुझे देख नहीं पा रही थी।

डॉक्टर ने चेकअप करके बोला! की आपकी पत्नी के माथे पर चोट लगने की वजह से उनकी आँखों की रौशनी चली गयी है।

मैंने डॉक्टर से बोला इसका इलाज क्या है? कुछ भी करके मेरी पत्नी की आँखों की रौशनी वापस ले आइये। (शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी)

डॉक्टर ने बोला इसका इलाज है। उसके लिए हमे उनकी आँखों का ऑपरेशन करना पड़ेगा! मैंने बोला तो करिये इसमें सोचना क्या। डॉक्टर ने बोला ऑपरेशन के लिए 5 लाख रुपये लगेंगे! मैंने बोला ठीक है मैं कुछ करता हूँ।

मेरे गांव में 1 जमीन थी उसे मैंने बेच दिया! पर इससे मुझे 3 लाख रुपये ही मिले, अभी भी मुझे 2 लाख की जरुरत थी! पर मुझे कहीं से 2 लाख नहीं मिल पाया। फिर मैंने तय किया मैं काम करता रहूँगा! जब पैसे हो जायेंगे तब इलाज करा दूंगा।

इस बीच मेरी पत्नी अब देख नहीं सकती थी ! ऐसे में मुझे मेरे पत्नी और बच्चे का ध्यान रखने के लिए नौकरी छोड़कर ऑनलाइन काम शुरू किया।

पर मेरी पत्नी मुझे देख नहीं सकती थी। वो अपनी पीड़ा मुझे कभी-कभी बताती थी।

मैंने 1 साल तक काम किया और मैंने पैसे अब तक इक्कठे कर लिए थे! अब मैं अपनी पत्नी की इलाज करा सकता था। और मैंने उसकी आँखों का ऑपरेशन भी कराया।

अब वो 1 साल के बाद मुझे देख सकती थी। उसने मुझे देखा तो वो रो पड़ी।

वो समय मेरे लिए बहुत कठिन थे! पर कोई बात नहीं मुझे बस इतना पता है की अब मैं मेरी पत्नी और बच्चे के साथ खुश हूँ।

5. सच्चा प्यार कुछ नहीं देखता


मैं इंटरनेट पर एक लड़के से मिली। वो बहुत ही अच्छा और दयालु स्वभाव का था! और वो सुन्दर भी दिखता था।

हम ऐसे ही करीब 3 महीनो तक ऐसे ही बात करने लगे! वैसे तो वो मुझे पसंद था पर न जाने कब मुझे उससे प्यार हो गया। ये मुझे 3 महीने के बाद पता चला! पर मुझे ये जानना था की क्या वो भी मुझे प्यार करता था?

कुछ दिन बाद बातों- बातों में ही उसने मुझे प्रोपोज़ किया। मैं तो बहुत खुश हो गयी !मैंने देर न करते हुए उसका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया। हमारा रिलेशनशिप बहुत ही अच्छा चल रहा था। (Short Love Story In Hindi)

फिर एक दिन मैंने उससे मिलने के लिए कहा ! पर वो इसके लिए मना करने लगा। मैंने बहुत ज़िद की पर वो नहीं माना।

मैंने बोला की क्या तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहते? पर वो डरते हुए बोला – नहीं ! मैंने पूछा क्यों? तो उसने कहा यही तुम्हारे लिए सही होगा। इसके बाद उसने मुझे बात भी करना बंद कर दिया।

कुछ दिन बाद मैंने तय किया मैं उससे मिलने खुद जाऊँगी। और आमने सामने पूछूँगी आखिर बात क्या है? पर उसके घर का एड्रेस मुझे नहीं पता था।

पर वो जहाँ काम करता था वो मुझे पता था ! उसने कई बार वीडियो कॉल्स में अपने ऑफिस को दिखाया और बताया था।

मैंने करीब 1200km का सफर करके उसके शहर पहुंची। ये शहर मेरे लिए एकदम अनजान था! मैं देर न करते हुए सीधे उसके ऑफिस पहुंच गयी। और वहां जाकर मैंने रिसेप्शन पर उसको बुलवाने के लिए कहा।

मैं वहां बैठकर उसका इंतज़ार करनी लगी वो थोड़ी देर बाद आया! मैंने देखा वो विकलांग था वो चल नहीं सकता था।

मैंने उसे देखते ही गले लगा लिया। मैंने बोला तुम जैसे भी हो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता ! ये सुनकर उसने मुझे लगाया और उसने बोला मैं तुम्हारे बिना नहीं जी पाऊँगा।

कुछ दिन घर वालों की सहमति से हमने शादी कर ली! और मैं खुश हूँ उसके साथ! क्योंकि वो मेरे लिए एकदम सही है।